Header Ads

युवराज सिंह और रोहित शर्मा में से कौन है सबसे बड़ा सिक्सर किंग, देखिये आंकड़े

भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाज़ो में गिने जाते हैं. रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में कई धमाकेदार पारीयां खेल चुके हैं. उन्हे टीम इंडिया का सिक्सर किंग कहा जाता है. वैसे अगर छक्को की बात हो और युवराज सिंह की चर्चा न हो तो ये बेईमानी होगी. 2007 टी—20 विश्वकप में 6 गेंदो पर 6 छक्के लगाने वाले युवराज सिंह भी किसी समय भारत के सिक्सर किंग रहे हैं. आइयेयुवराज सिंह और रोहित शर्मा में से कौन है सबसे बड़ा सिक्सर किंग, देखिये आंकड़े


युवराज सिंह
बांए हाथ के खब्बू बल्लेबाज युवराज सिंह के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में टी—20, वनडे और टेस्ट तीनो फॉर्मेट में मिलाकर 402 मैच में 251 छक्के दर्ज हैं. युवराज सिंह के नाम एक ओवर में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होने 2007 में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 36 रन कूटे थे. युवराज सिंह ने टी—20 में 74 छक्के लगाएं हैं.

रोहित शर्मा
सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले कुछ सालो में बेहद आक्रमक हो गए हैं. वह क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में 303 छक्के लगा चुके हैं. रोहित शर्मा बहुत जल्द ही वनडे में शाहिद अफरीदी के सबसे तेज 200 छक्को का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. उन्हेाने वनडे में 188 छक्के लगाएं हैं. रोहित के नाम वनडे मैच की एक पारी में 16 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

दिये गए ग्राफिक्स में दोनो ही बल्लेबाजो के वनडे, टी—20, प्रोफेशनल टी—20 आदि का रिकॉर्ड दिया गया है. इन रिकॉर्ड के आधार पर आप स्वंय ही तय करें की इनमें से कौन ज्यादा बड़ा सिक्सर किंग है.

No comments

Powered by Blogger.