Header Ads

IPL के 5 सिक्सर किंग, क्रिस गेल के बाद रैना या रोहित जानिये कौन है दुसरे पायदान पर


आईपीएल को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है. इसका सबूत भी है कि यहां बल्लेबाजों ने एक से एक अविश्वसनीय रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. आईपीएल में बल्लेबाज जमकर चौक छक्के उड़ाते है. और ऐसे मौके आम है जब गेंदबाजो की जमकर शामत आती है.

क्रिस गेल
आईपीएल में अगर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को सिक्सर किंग कहें तो हैरानी नहीं होगी.गेंल ही पहचान ही उनके बड़े शॉट्स के लिये होती है. गेल ने आईपीएल के करीब 101 मैचों में 265 सिक्सर जमाए है.

सुरेश रैना
गेल के बाद सर्वाधिक छक्के लगाने वालों की सूची में दूसरे नंबर पर सुरेश रैना काबिज हैं. हालांकि गेल की तुलना में काफी पीछे है. रैना ने 161 मैचों में 173 छक्के जड़े है. गेल से वो 92 छक्के पीछे हैं.

रोहित शर्मा
आईपीएल में सर्वाधिक छक्के लगाने वालों में रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 154 मैचों में 172 बार सिक्सर लगाया है.

डेविड वार्नर
आईपीएल में सिक्सर किंग लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का नाम भी शामिल हैं. वो इस फेहरिस्त में चौथे नंबर पर हैं. 114 मैचों में 160 छक्के जमाते हुए उऩ्होंने ये कारनामा किया.

विराट कोहली
इस सूची में पांचवां नंबर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का है. कोहली ने 149 मैचों में 160 छक्के जमाए है, लेकिन वॉर्नर से ज्यादा मैच खेलने की वजह से उन्हें पांचवां स्थान मिला है.​

आइपीएल के इतिहास में अब तक इन 12 पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को मिला खेलने का सौभाग्य

No comments

Powered by Blogger.